गतिशीलकैसिनोरेसेंसिशन

गोल्फ निर्देश

 गोल्फ टिप्स
 गोल्फ लेख
  गोल्फ निर्देश
लेख पुरालेख

 गोल्फ स्कूल
 गोल्फ सबक
 गोल्फ क्लीनिक
 गोल्फ पुस्तकें
 गोल्फ डिक्शनरी
 गोल्फ हैंडीकैप्स
 अधिक दूरी प्राप्त करें

मुख्य मेन्यू
घर

प्रो से पूछें

गोल्फ प्रो शॉप

समाचार पत्रिका

मुफ्त उपहार

एक दोस्त बताओ

मनोरंजन

के बारे में

संपर्क करना

जगह खोजना

साइट मानचित्र

गोल्फ निर्देश लेख


एक नौसिखिया बनना कैसा होता है - भाग एक
परिप्रेक्ष्य को पुनः प्राप्त करने में एक प्रयोग

जब आपके पास किसी चीज़ में कई वर्षों का अनुभव होता है, तो बहुत सी चीज़ों को हल्के में लेना बहुत आसान हो जाता है। इसलिए, हर कुछ वर्षों में मुझे लगता है कि मुझे खुद को पूर्ण शुरुआत की स्थिति में रखना चाहिए। न केवल मुझे ऐसा लगता है कि यह मुझे शुरुआती छात्रों के साथ पहचानने में मदद करेगा और इसलिए, मुझे अपने निर्देश के साथ और अधिक अंतर्दृष्टिपूर्ण होने में मदद करेगा, लेकिन मुझे कुछ नया सीखने को भी मिलेगा! और आपके जीवन में वह बहुत अधिक नहीं हो सकता है, अब आप कर सकते हैं?

कुछ साल पहले मैंने साइकिल चलाने का तरीका सीखने का फैसला किया। वास्तव में कहीं भी कोई भी यूनीसाइकिल राइडिंग सबक नहीं दिया जा रहा था जो मुझे मिल सकता था। इसलिए मैंने लाइब्रेरी से साइकिल चलाने के बारे में एक किताब देखी। एक चीज (स्पिल) दूसरे की ओर ले जाती है, और लगभग एक महीने के बाद मैं यूनीसाइकिल को काफी अच्छी तरह से सवारी कर सकता हूं (यानी, मैं किसी भी दिशा में मुड़ सकता हूं, आंकड़ा 8 कर सकता हूं और सभ्य नियंत्रण के साथ कुछ तेज या धीमी गति से जा सकता हूं)। मुझे गलत मत समझो, मैं सर्कस या ऐसा कुछ भी करने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन मुझे लगा जैसे मैंने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है। मैं चीज़ की सवारी कर सकता था; और यह उससे कहीं अधिक था जब मैं निश्चित था कि जब मैं शुरू करूंगा तो ऐसा होगा।

मुझे हाल ही में वह एहसास फिर से हो रहा है (कुछ नया सीखने और शुरुआत करने का अनुभव करने की आवश्यकता है)। इसलिए मैंने अपने नवीनतम प्रोजेक्ट के रूप में पियानो बजाना सीखना शुरू कर दिया है। और,नमस्ते , क्या हकीकत की खुराक है। ओह, मुझे बहुत कुछ मिल रहा है "शुरुआत करना कैसा लगता है," ठीक है। कृपया कार्नेगी हॉल में मेरे पदार्पण की प्रतीक्षा में अपनी सांसें न रोकें। गोल्फ सादृश्य का उपयोग करने के लिए कुछ विशेषज्ञ राय मांगने के बाद, मैं शायद अभी तक 100 नहीं तोड़ रहा हूं (और यह दयालु है)। फिर से, अच्छी खबर यह है कि मैं शुरुआती लोगों के साथ वहीं हूं और यह मुझे अद्भुत परिप्रेक्ष्य देता है। और मैं कुछ नया सीख रहा हूं जो असाधारण रूप से समृद्ध है और जो मैं जीवन भर कर सकता हूं।

मेरी अब तक की प्रक्रिया में किताबें, कुछ विशेषज्ञों के प्रश्न पूछना और औपचारिक पाठ शामिल हैं। एक बार जब मैंने वास्तव में इस परियोजना को लेने का फैसला कर लिया था, तो मैंने कुछ किताबें पढ़कर शुरू किया था कि मैं किस लिए था और भाषा से खुद को परिचित करना शुरू कर दूं - मेरी अब तक की संसाधन सूची नीचे है। (गोल्फ में पूर्ण शुरुआती मेरी मुफ्त ऑनलाइन पुस्तक पढ़कर शुरुआत करने पर विचार कर सकते हैं,गोल्फ के एबीसी।)नोट: यहां तक ​​​​कि पियानो बजाने पर लिखित सामग्री की छोटी सूची के भीतर भी, जिसे मैंने अभी तक पढ़ा है, यह स्पष्ट है, क्योंकि यह लिखित गोल्फ निर्देश सामग्री के किसी भी चतुर पाठक के लिए होना चाहिए, मतभेद, विरोधाभासी तरीके और स्पष्टता की कमी (के साथ) गलत व्याख्या की असीमित संभावना) लाजिमी है।

गोल्फ खेलना सीखने और पियानो बजाना सीखने के बीच कई समानताएं हैं। कुछ स्पष्ट हो सकते हैं

  • हैकर्स (शुरुआती) हैं और पीजीए टूर प्लेयर (पेशेवर कॉन्सर्ट पियानोवादक) हैं
  • एक संगीत कार्यक्रम या गायन एक मैच या टूर्नामेंट के समान होता है (किसी भी स्तर पर)
  • गाने बजाना कोर्स पर गोल्फ खेलने के समान है, (और देखने के आसपास किसी और के साथ गाने बजाना दूसरों को देखने के साथ गोल्फ खेलने जैसा है), केवल अभ्यास या अभ्यास पर काम करने के विपरीत
  • दोनों प्रयासों के लिए बहुत सारी तकनीकी विशेषज्ञता, बहुत अभ्यास और कई वर्षों के अनुभव की आवश्यकता होती है, यहां तक ​​कि किसी की क्षमता को साकार करने के लिए भी।
  • दोनों को सीखने और सुधारने के लिए प्रेरणा और एक व्यवस्थित दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है
  • एक पेशेवर, जानकार और प्रतिष्ठित प्रशिक्षक से सबक लेकर दोनों को काफी मदद मिलती है

मुझे यकीन है कि बहुत अधिक समानताएं और तुलनाएं की जानी हैं। इस समय पियानो बजाना गोल्फ खेलने की तुलना में मेरे लिए अधिक कठिन लगता है (आंदोलन बहुत बेहतर हैं ... और कोई अभ्यास स्विंग नहीं है ) लेकिन मुझे लगता है कि अगर मुझे पियानो बजाने का 32 साल का अनुभव होता और मैंने गोल्फ खेलना सीखना शुरू कर दिया तो मुझे इसके ठीक विपरीत लगेगा।

मैं इस परियोजना पर समय-समय पर किश्तें लिखूंगा और मैं कैसे प्रगति कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं आधिकारिक तौर पर अब प्रतिबद्ध हूं कि मैंने सार्वजनिक रूप से खुद को एक शुरुआती पियानो छात्र के रूप में घोषित किया है। एक और समानता जिसका मैंने ऊपर उल्लेख नहीं किया वह यह है कि मैंने पहले ही एक से अधिक बार छोड़ने का मन किया है। मैं अनुमान नहीं लगा सकता कि लगभग 32 साल पहले जब से मैंने गोल्फ खेलना शुरू किया है, तब से मैंने कितनी बार गोल्फ छोड़ने का मन किया है। लेकिन अगर आप किसी गंभीर स्तर पर गोल्फ खेलने वाले किसी व्यक्ति से पूछें कि क्या उन्होंने कभी छोड़ने का मन किया है, तो उनमें से अधिकांश कहेंगे "कई बार।" किसी भी चीज़ की तरह, मुझे लगता है कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे कितना चाहते हैं। मुझे शुभकामनाएँ दें!

यहाँ मेरे अब तक के संसाधनों की सूची है

अपने दो हाथों सेसीमोर बर्नस्टीन द्वारा
आनंद के लिए पियानो बजाना, चार्ल्स कुक द्वारा
पियानो तकनीक को माहिर करना, सेमुर फिन्को द्वारा
संगीतमय जीवाश्म, मैथ्यू एम. हार्रे द्वारा
पियानो अभ्यास की मूल बातें, चुआन सी. चांगो द्वारा
टोन डेफ एंड ऑल थम्स, फ्रैंक विल्सन द्वारा (प्रिंट से बाहर)
निर्देशित दृष्टि पढ़ना, लियोनार्ड Deutsch द्वारा (प्रिंट से बाहर)

भाग दो पढ़ें -- एक साल बाद... >>>


कोई प्रतिलिपि, पुनर्मुद्रण या पुनरुत्पादन नहीं
इस वेबसाइट पर किसी भी सामग्री के बिना
साइट के लेखक से लिखित सहमति