राजाwhatsappdp

गोल्फ निर्देश

 गोल्फ टिप्स
 गोल्फ लेख
  गोल्फ निर्देश
लेख पुरालेख

 गोल्फ स्कूल
 गोल्फ सबक
 गोल्फ क्लीनिक
 गोल्फ पुस्तकें
 गोल्फ डिक्शनरी
 गोल्फ हैंडीकैप्स
 अधिक दूरी प्राप्त करें

मुख्य मेन्यू
घर

प्रो से पूछें

गोल्फ प्रो शॉप

समाचार पत्रिका

मुफ्त उपहार

एक दोस्त बताओ

मनोरंजन

के बारे में

संपर्क करना

जगह खोजना

साइट मानचित्र

गोल्फ निर्देश लेख
ओवरस्विंग करने पर, या बैकस्विंग में क्लब को बहुत पीछे ले जाने पर


ओवरस्विंगिंग
कारण और इलाज

कई गोल्फरों को ओवरस्विंगिंग, या बहुत बड़ा बैकस्विंग लेने में समस्या होती है। ओवरस्विंगिंग में कई अलग-अलग टुकड़े और हिस्से शामिल हैं, लेकिन आमतौर पर क्लब शाफ्ट को उस बिंदु से आगे ले जाने के संदर्भ में सोचा जाता है जहां यह बैकस्विंग के शीर्ष पर जमीन के समानांतर होता है। टुकड़ों और भागों में बहुत बड़ा शरीर मोड़, एक ढहने वाला लीवर आर्म (यानी, दाएं हाथ के लिए बाईं कोहनी को गंभीर रूप से झुकना), कलाई को कपिंग या ओवरकॉक करना, लीवर आर्म हाथ की उंगलियों को खोलना, ढहना या पूरी तरह से सीधा करना शामिल हो सकता है। पिछला पैर, एक रिवर्स पिवट (स्विंग के शीर्ष पर आगे के पैर पर वजन के साथ रीढ़ की हड्डी को लक्ष्य की ओर झुकाना) और बहुत कुछ।

ओवरस्विंगिंग आमतौर पर एक समस्या होती है क्योंकि किसी के पास जितने अधिक हिलने-डुलने वाले हिस्से होते हैं और स्थिति से जितना दूर होता है, उतना ही मुश्किल होता है कि क्लब को उचित समय पर उचित स्थान पर वापस लाना, अकेले इसे लगातार (या उसी तरह से करना) दो बार)। कहा जा रहा है, अगर आप ओवरस्विंग के बावजूद अच्छा और निरंतरता के साथ प्रदर्शन कर सकते हैं तो आपके हाथ-आंख के समन्वय और एथलेटिक क्षमता के लिए बधाई - अच्छा काम करते रहें। कुछ उल्लेखनीय ओवरस्विंगर हैं जो बिल्कुल महान हैं - जॉन डेली, टॉम वाटसन और नैन्सी लोपेज़ तुरंत दिमाग में आते हैं और मुझे यकीन है कि और भी हैं। मुझे नहीं लगता कि कई गोल्फर अपने परिणामों के साथ बहस करेंगे, और वे अपने ओवरस्विंग के बिना बेहतर होंगे या नहीं, यह अकादमिक है। लेकिन यह कहना सुरक्षित है कि आप गोल्फ़ स्विंग को इस तरह से नहीं पढ़ाना चाहेंगे, क्योंकि गोल्फ़रों के विशाल बहुमत के लिए लगातार सफलता की संभावना ओवरस्विंगिंग से काफी कम हो जाती है।

ठीक है, तो अगर हमें ओवरस्विंग की समस्या है तो हम इसके बारे में क्या कर सकते हैं? यदि आप बैकस्विंग के शीर्ष पर एक बार में निम्नलिखित क्षेत्रों की जाँच करते हैं, तो आप पाएंगे कि समस्या कहाँ होती है और इसे ठीक करने में सक्षम होंगे। इन सभी चीजों की जांच खुद को आईने में झूलते हुए देखकर की जा सकती है, और निश्चित रूप से एक प्रतिष्ठित गोल्फ पेशेवर या एक में भाग लेते हुएगोल्फ स्कूल इस समस्या में आपकी मदद कर सकता है। (सभी व्यक्ति इन सभी के लिए शारीरिक रूप से सक्षम नहीं होंगे।)

यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बैकस्विंग चेक के शीर्ष पर

  • दोनों आंखें गेंद को देख सकती हैं (इसका परीक्षण करने के लिए अपनी आंख को लक्ष्य के सबसे करीब बंद करें, सुनिश्चित करें कि आपकी खुली आंख गेंद की दृष्टि कभी नहीं खोती है)
  • आपका रीढ़ का कोण अभी भी आमने-सामने की दृष्टि से अपेक्षाकृत लंबवत है, निश्चित रूप सेनहींलक्ष्य की ओर झुकाव
  • आपका वजन आपके पिछले पैर पर काफी भारी है और आपका पिछला घुटना कम से कम कुछ हद तक फ्लेक्सन बनाए रखता है - यह भी कि घुटना पैर के बाहर किसी स्थिति में नहीं गया है, न ही एक दिशा में इंगित करता है
  • आपकी लीवर बांह (दाहिने हाथ वालों के लिए बायां हाथ) कोहनी पर ढहने या गंभीर रूप से मुड़े हुए होने के बजाय अपेक्षाकृत विस्तारित (तनाव/कठोर नहीं कहने के लिए) है
  • आपके हाथ और कलाई नियंत्रण में हैं - सुनिश्चित करें कि लीवर हाथ की उंगलियां खुली नहीं हैं और पकड़ का बट अंत अभी भी हाथ के मांसल "कराटे चॉप" पैड के संपर्क में है। यह भी सुनिश्चित करें कि कलाई नाटकीय रूप से क्यूप्ड नहीं है (हाथ का पिछला भाग प्रकोष्ठ के ऊपर की ओर मुड़ा हुआ है) - अधिकांश लोगों के लिए जो डबल-संयुक्त नहीं हैं शाफ्ट और लीवर आर्म के बीच का कोण 90 डिग्री से अधिक नहीं होना चाहिए - कम से कम ज्यादा नहीं

यदि उन चेक पॉइंट्स को पूरा किया जाता है, तो ओवरस्विंग करना संभव नहीं है, या यदि आप कर सकते हैं, तो शायद आपको उनके किसी गर्भपात कृत्य के ऑडिशन के लिए सर्क डू सोलेइल से संपर्क करना चाहिए।

अपने गेम में अधिक सहायता के लिए पूरे गेम को विस्तार से कवर करने वाली पेपरबैक पुस्तकों की मेरी 4-वॉल्यूम श्रृंखला प्राप्त करें -'योर गोल्फ' सीरीज.


जानिए इन किताबों के बारे में


मेरे साथ व्यक्तिगत रूप से अपने खेल पर काम करें

अच्छी आदतें विकसित करने के लिए आपको एक पेशेवर के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करना होगा। अगर आप मेरे साथ काम करना चाहते हैं तो देखेंमेरे गोल्फ़ स्कूलों और पाठों के बारे में अधिक जानकारी . यदि आप मेरे साथ व्यक्तिगत रूप से काम करने नहीं आ सकते हैं तो कोशिश करेंwww.PGAPros.com.


कोई प्रतिलिपि, पुनर्मुद्रण या पुनरुत्पादन नहीं
इस वेबसाइट पर किसी भी सामग्री के बिना
साइट के लेखक से लिखित सहमति