उत्तमलिगगति

गोल्फ निर्देश

 गोल्फ टिप्स
 गोल्फ लेख
  गोल्फ निर्देश
लेख पुरालेख

 गोल्फ स्कूल
 गोल्फ सबक
 गोल्फ क्लीनिक
 गोल्फ पुस्तकें
 गोल्फ डिक्शनरी
 गोल्फ हैंडीकैप्स
 अधिक दूरी प्राप्त करें

मुख्य मेन्यू
घर

प्रो से पूछें

गोल्फ प्रो शॉप

समाचार पत्रिका

मुफ्त उपहार

एक दोस्त बताओ

मनोरंजन

के बारे में

संपर्क करना

जगह खोजना

साइट मानचित्र

गोल्फ निर्देश लेख
अभ्यास की समस्या पर स्विंग बॉल स्विंग से बेहतर है


अभ्यास स्विंग घटना
गेंद के साथ स्विंग अलग क्यों है?

मध्यम से उच्च विकलांग गोल्फरों के एक बड़े प्रतिशत के बीच एक बहुत ही आम समस्या है जिसे मैं "अभ्यास स्विंग घटना" कहता हूं। यह एक अच्छा अभ्यास स्विंग लेने और फिर गेंद पर कदम रखने और कुछ पूरी तरह से अलग करने का कार्य है (आमतौर पर महत्वपूर्ण)कम सभ्य) गेंद के माध्यम से स्विंग में। यह स्पष्ट लगता है कि यह प्रभावी नहीं होगा और ज्यादातर मामलों में ऐसा नहीं है। यहाँ क्या हो रहा है और हम इसके बारे में क्या कर सकते हैं?

जब आप एक अभ्यास स्विंग लेते हैं तो इस पर ध्यान देना काफी आसान होता है (होशपूर्वक जागरूक रहें) कि आप क्या हैंभावना झूले के दौरान। और चूंकि आप वास्तव में गेंद को हिट नहीं करने जा रहे हैं, इसलिए आपके दृश्य प्रणाली पर कोई विशेष मांग नहीं है। मेरा मानना ​​​​है कि गोल्फरों के साथ ऐसा हो रहा है, जिन्हें अपने अभ्यास स्विंग की सकारात्मक विशेषताओं को पुन: पेश करने में समस्या है, जब वे गेंद पर कदम रखते हैं (अब जब एक हैनतीजासंतुलन में, और गेंद के मस्तिष्क पर अतिरिक्त दृश्य मांग) अब अधिकांश जागरूकता ली गई हैदूरगोल्फर जो महसूस कर रहा है उससे और जो वे हैं उसमें डाल देंदेख के , प्रत्याशित या चिंतित। अभ्यास स्विंग में जो हुआ उसे फिर से बनाने के लिए उन्हें जो महसूस हो रहा है उस पर ध्यान देना जारी रखना होगा, जैसा कि उन्होंने अभ्यास स्विंग में किया था।

लेकिन कैल स्टेट यूनिवर्सिटी, फुलर्टन में मोटर बिहेवियर लैब के निदेशक डॉ डेविड चेन के मुताबिक यह उससे भी ज्यादा मौलिक हो सकता है। डॉ. चेन जिसे "अटेंशन रिसोर्सेज" कहते हैं, उसकी एक सीमित मात्रा है, जिसका मूल रूप से मतलब है कि किसी के पास ध्यान देने की कितनी क्षमता है। गेंद के बिना अभ्यास स्विंग में इन संसाधनों का उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन जब इस समस्या वाले गोल्फर दृश्य घटक और परिणाम की चिंता को जोड़ने का प्रयास करते हैं, तो वे अपनी सीमा को पार कर जाते हैं कि वे एक पर कितना ध्यान दे सकते हैं समय, और यही कारण है कि गेंद के साथ एक अलग स्विंग होती है।

चाहे वह फील और विजुअल फोकस के बीच बदलाव हो या ध्यान देने के लिए सिर्फ एक ओवरटैक्स्ड क्षमता हो, ध्यान के इस बदले हुए फोकस का प्रभाव सामान्य त्रुटियों का एक समूह है: यदि आप सही संपर्क नहीं बनाते हैं तो गेंद को जोर से मारने की कोशिश करना, गलत समय पर सभी गलत मांसपेशियों को कसना, क्लब को गेंद में "स्टीयर" करने की कोशिश करना, परिणाम की आशा करना और ऊपर देखना, और बहुत कुछ। चूंकि गोल्फर अभ्यास स्विंग की तरह ध्यान नहीं दे रहा है, इसलिए यह देखना आसान है कि जब वे गेंद के माध्यम से स्विंग करते हैं तो ऐसा क्यों नहीं होता है।

तो समाधान क्या है?

अभ्यास स्विंग से गेंद के माध्यम से स्विंग में संक्रमण करने के लिए एक तार्किक बात मैं सुझाव दूंगा कि अभ्यास स्विंग में एक दृश्य घटक जोड़ना है: उदाहरण के लिए, एक पत्ते या घास के विशेष ब्लेड आदि को ब्रश करने पर ध्यान केंद्रित करें। आपका अभ्यास झूलता है। यह आपको दिखाता है कि आपके क्लब ने सही जगह पर जमीन को ब्रश किया या नहीं। और यदि आपको गेंद के माध्यम से बहुत कठिन स्विंग करने की विशिष्ट समस्या है, तो मैं पहले एक अस्थायी, बैंड-सहायता प्रकार फिक्स की पेशकश करता हूं: अपने अभ्यास स्विंग में उतना ही स्विंग करना सुनिश्चित करें जितना आप गेंद के माध्यम से स्विंग करने जा रहे हैं (और यदि आप अभ्यास स्विंग का परिणाम पसंद नहीं है गेंद के माध्यम से तब तक स्विंग न करें जब तक आप एक अभ्यास स्विंग नहीं लेते जो आपपसंद करना - अगर अभ्यास स्विंग खराब था तो अगले स्विंग पर गेंद के माध्यम से स्विंग करना बेहतर क्यों होगा?) फिर से, यह अंतिम सुझाव अस्थायी उपयोग के लिए है; दीर्घकालिक समाधान यह है कि आप अपने स्विंग की लय को मशीन की तरह ढँक दें।


यह लेख खेल के मानसिक पक्ष को विकसित करने की आवश्यकता को छूता है। सबसे अच्छे मानसिक खेल संसाधन के लिए मैंने कभी देखा है

मेरा मानना ​​है कि सही आदतों को विकसित करने के लिए शुरू में एक विकल्प पर निर्भर करता है। मनुष्य के पास यह क्षमता है कि वह जहां चाहे अपना ध्यान लगा सकता है। यदि आप अपने गोल्फ स्विंग में कोई आदत विकसित करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, अपने रीढ़ के कोण को स्थिर रखते हुए) तो आपको अपने स्विंग के उस एक पहलू पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा जब तक कि आप इससे इतनी गहराई से परिचित न हों कि इसे अब किसी भी सचेत ध्यान की आवश्यकता नहीं है .

यदि आप गेंद के माध्यम से अपने स्विंग में वही काम नहीं कर सकते हैं जैसा कि आपके अभ्यास स्विंग में होता है, तो इसका सीधा सा मतलब यह हो सकता है कि आपके पास उस छोटी सी गेंद में जितनी चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके लिए आपके पास पर्याप्त ध्यान संसाधन नहीं हैं। समय की राशि। फिर से, समाधान स्थायी सही आदतों (जमीन से अच्छी ध्वनि बुनियादी बातों) को विकसित करना है ताकि ध्यान की मांग को कम किया जा सके और चीजों को स्वचालित रूप से प्राप्त किया जा सके। इसलिए एक समय में एक चीज पर तब तक काम करें जब तक कि हर चीज पर अब आपके ध्यान की जरूरत न हो।

अच्छी आदतें विकसित करने के लिए आपको एक पेशेवर के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करना होगा। यदि आप मेरे साथ व्यक्तिगत रूप से काम करना चाहते हैं तो देखेंमेरे गोल्फ़ स्कूलों और पाठों के बारे में अधिक जानकारी . यदि आप व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ काम करने नहीं आ सकते हैंपूरे गेम को विस्तार से कवर करने वाली पेपरबैक किताबों की मेरी 4-वॉल्यूम श्रृंखला प्राप्त करें.

यह विषय मानसिक खेल के दायरे में भी गहराई से उतरता है। मेरी नवीनतम मानसिक खेल अनुशंसाओं के लिए देखेंयह पन्ना.


कोई प्रतिलिपि, पुनर्मुद्रण या पुनरुत्पादन नहीं
इस वेबसाइट पर किसी भी सामग्री के बिना
साइट के लेखक से लिखित सहमति